अमृतकाल के पंच प्रण ही भारत को आगामी 25 साल में ले जा सकते हैं नई ऊंचाई पर : आनंद

अमृतकाल के पंच प्रण ही भारत को आगामी 25 साल में ले जा सकते हैं नई ऊंचाई पर : आनंद

नारायणपुर : जिला स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन शासकीय स्वामी आत्मानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक चंदन कश्यप का मौजूद रहे।

विशिष्ट अतिथि के रूप में नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी अभिषेक आनंद, राजीव मितान क्लब के अध्यक्ष अमित भद्र, अजय देशमुख, विजय सलाम, पार्षद, जय वट्टी प्रदेश सचिव तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बीडी चांडक वरिष्ठ सहायक प्राध्यापक आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर व मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया गया। इस अवसर पर विधायक चंदन कश्यप ने अपने संबोधन में कहा नारायणपुर के युवा साथी शिक्षा को लेकर वर्तमान समय में ज्यादा से ज्यादा जागरूक हो रहे हैं।

उन्होंने युवाओं को यह भी बताया कि शिक्षा का मतलब केवल नौकरी करना ही नहीं है हम शिक्षा के माध्यम से अच्छी कृषि, अच्छा जीवन जीने में उपयोग कर सकते हैं। साथ ही साथ कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया गया।

जिला युवा अधिकारी कांकेर ने अभिषेक आनंद द्वारा बताया गया कि प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए अमृत काल के पंचप्रण ही भारत को आगामी 25 सालों में नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं।

इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन प्रत्येक जिले में किया जा रहा है जिससे भारत के युवाओं में एक विशेष परिवर्तन आ सके इसका मुख्य उद्देश्य से जिला से राज्य, एवं राज्य से राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन किया जा रहा है। राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है आज पूरा विश्व भारत की ओर बड़ी उम्मीद से देख रहा है।

कार्यक्रम में भाषण, कविता लेखन, पेंटिंग, मोबाइल फोटोग्राफी एवं सामूहिक लोक नृत्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें नारायणपुर जिले के करीब 250 युवा प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में विजेताओं को विधायक सहित अन्य अतिथियों द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, जिला अस्पताल नारायणपुर, रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी रायपुर, उड़ान क्रीड़ा एवं युवा विकास संस्थान आदि द्वारा स्टॉल लगाया गया जिसमें शासन-प्रशासन की सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। इसका सभी अतिथियों और प्रतिभागियों ने अवलोकन किया।

मंच संचालन डॉ. योगेंद्र कुमार ने किया एवं अतिथियों का आभार व्यक्त किया। विजेता प्रतिभागी राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap