20 घंटे काम का राज क्या? फ्रांस में युवक के सवाल पर पीएम मोदी का ऐसा रहा रिस्पांस…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों फ्रांस के दौरे पर हैं। यहां पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ है।

यहां पर आधिकारिक स्वागत समारोह के बाद पीएम मोदी पेरिस के होटल के बाहर पहुंचे। यहां पर बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग मौजूद थे।

इसी दौरान एक प्रवासी भारतीय युवक ने पीएम मोदी से एक ऐसा सवाल पूछ दिया, जिसके जवाब में वह मुस्कुरा उठे। 

मुस्कुरा उठे पीएम मोदी
दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर यहां आये मोदी का फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने अपने आधिकारिक आवास ‘एलिसी पैलेस’ में गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी पहुंचे पेरिस के होटल के बाहर, जहां बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग मौजूद थे।

पीएम मोदी लोगों से मिल रहे थे। तभी एक युवक ने पीएम से पूछा कि सर, आपसे मेरा एक सवाल है आप से? आप 20 घंटे लगातार कैसे काम करते हैं, हमें भी इसका राज बताइए।

इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ मुस्कुराकर रह गए। इसी दौरान पीएम मोदी से मिलते हुए एक महिला भावुक हो गई। पीएम मोदी को देखकर महिला की आंखों आंसू आ गए। इसके बाद मोदी ने उन्हें ढांढस बंधाया।

वहीं, इस दौरान लोग भारत माता की जय के नारे लगाते नजर आए।

9 साल की योग टीचर से मिले
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को एक प्रख्यात फ्रांसीसी योग शिक्षिका से मुलाकात कर प्राचीन भारतीय पद्धति के प्रति उनके जुनून और 99 साल की उम्र में भी सेहतमंद रहने के जज्बे की प्रशंसा की।

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को विशिष्ट अतिथि के तौर पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के साथ बैस्टिल दिवस परेड में शामिल हुए।

मोदी ने ट्वीट किया कि पेरिस में मुझे शार्लोट चोपिन से मुलाकात करने का मौका मिला जिन्होंने 50 साल की उम्र में योग करने की शुरुआत की थी।

मोदी ने कहा कि वह जल्द ही 100 साल की होने वाली हैं और साल-दर साल योग के प्रति उनका जुनून और तंदरुस्ती बढ़ती रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap