अमेरिका के सामने इमरान खान ने टेके घुटने, महिला सांसद से मांग रहे मदद की भीख; ऑडियो वायरल…

पाकिस्तान में हालात दिनों-दिन खराब हो रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर फिर से गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। उनके लाहौर स्थित जमान पार्क के बाहर पुलिस का डेरा है।

अंदर इमरान खान कई दिनों से छिपे हुए हैं। एक समय पाकिस्तान में बन रहे हालातों के लिए अमेरिका को कोसने वाले इमरान ने आखिरकार उसके सामने घुटने टेक दिए हैं।

दरअसल, इमरान का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस कथित ऑडियो में इमरान अमेरिकी महिला सांसद मैक्सिन मूर वाटर्स से बात करते सुनाई दे रहे हैं।

इस ऑडियो ने पाकिस्तान की राजनीति में हलचल मचा दी है। इमरान को अमेरिकी सांसद से मदद मांगते हुए सुना जा सकता है।

कथित ऑडियो के अनुसार, खान ने यह दावा करते हुए बातचीत शुरू की कि उन्हें पाकिस्तान में व्यापक लोकप्रियता प्राप्त है। उन्होंने दावा किया कि 99% पाकिस्तान इमरान खान को चाहता है।

उन्होंने देश में सबसे लोकप्रिय राजनीतिक नेता होने का दावा किया। ऑडियो क्लिप में खान ने अपने ऊपर हुए हमले का भी जिक्र किया और कहा कि उन्हें पैर में तीन गोली मारी गई थी।

उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान वर्तमान में एक बेहद चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना कर रहा है और यह देश में सबसे कठिन समय है।

इमरान खान ने अमेरिकी महिला सांसद से मदद भी मांगी। उन्होंने वाटर्स ने उनका समर्थन करने और उनके हक में आवाज उठाने की अपील की।

मालूम हो कि इमरान खान हमेशा से ही अमेरिका के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। इसी वजह से अब अमेरिकी सांसद से ही मदद मांगने के चलते उनके ऑडियो की काफी चर्चाएं हो रही है।

जब इमरान खान की सत्ता गई थी, तब भी उन्होंने इसके पीछे अमेरिका का हाथ बताया था और जमकर निशाना साधा था।

उन्होंने अमेरिकी सांसद से बयान की मांग की। इमरान ने कहा, ”हम केवल कानून, संविधान और मौलिक अधिकारों का शासन चाहते हैं। हम केवल (क्रैकडाउन) को उजागर करने वाला एक बयान चाहते हैं और यह वास्तव में हमारी मदद करेगा क्योंकि जब मैक्सिन जैसी कोई सांसद बोलेगी तो उसे सुना जाएगा।

” पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने महिला सांसद से कहा, ”यह शायद हमारे इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण समय में से एक है। देश में सबसे विचित्र स्थिति चल रही है।” 1.57 मिनट लंबे ऑडियो लीक में, पीटीआई अध्यक्ष ने अमेरिकी सांसद को सत्ता से बेदखल होने और बाद में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई के बारे में जानकारी दी। इमरान ने कहा, ”मुझे हत्या के एक प्रयास में तीन गोलियां लगीं। मेरी सरकार को सेना के पूर्व प्रमुख ने हटा दिया था, क्योंकि यहां सैन्य प्रतिष्ठान बहुत शक्तिशाली है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap