‘सचिन पायलट स्टार थे और रहेंगे…’: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर होने पर समर्थक विधायक की दो टूक…

कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) का नाम नहीं होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने गुरुवार को कहा कि चाहे पायलट का नाम लिस्ट में हो या न हो, वह ‘स्टार’ थे और रहेंगे।

कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम नहीं होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने गुरुवार को कहा कि चाहे पायलट का नाम लिस्ट में हो या न हो, वह ‘स्टार’ थे और रहेंगे। सोलंकी ने कहा, “इससे कुछ फर्क नहीं पड़ता कि उनका (सचिन पायलट) नाम सूची में है या नहीं। इसके बावजूद, वह एक स्टार थे और एक स्टार बने रहेंगे। हम उनकी वजह से चुनाव जीते, और हम उनके साथ खड़े हैं।”

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी।

पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस के कई शीर्ष नेता शामिल हैं। हालांकि, लिस्ट में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम भी शामिल है, लेकिन सचिन गहलोत का नाम गायब है।

सोलंकी ने संवाददाताओं से कहा कि एससी-एसटी समुदाय कांग्रेस वोट बैंक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन अगर पार्टी उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है, तो वह इस साल के अंत में राजस्थान में होने वाले चुनावों में सत्ता में वापसी नहीं कर पाएगी।

उन्होंने कहा कि एससी-एसटी कांग्रेस के वोट बैंक का मूल है और जब तक हम इसे बरकरार नहीं रख पाएंगे, तब तक हम सत्ता में वापस नहीं आ पाएंगे। एससी-एसटी खुद कांग्रेस के साथ रहना चाहते हैं, लेकिन यह तभी होगा, जब समाज के वास्तविक मुद्दों का समाधान हो जाता है। यदि मुद्दे को नजरअंदाज किया जाता है, तो हमें अच्छे नतीजे नहीं मिलेंगे।

सोलंकी ने आगे कहा, “सचिन पायलट के आवाज उठाने के बाद एससी-एसटी समुदाय से चार मंत्री बनाए गए, लेकिन इन मंत्रियों के पास खुद की कोई वास्तविक शक्ति नहीं है। ऐसे मंत्रियों का कोई फायदा नहीं है अगर वे अपनी ताकत और शक्तियों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।”  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap