ट्विटर ने न्यूयॉर्क टाइम्स के अकाउंट से ‘ब्लू टिक’ हटाया, एलन मस्क ने प्रोपेगंडा बताया…

एलन मस्क के ट्विटर ने अमेरिकी अखबार ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के मेन अकाउंट से ‘ब्लू टिक’ हटा दिया है।

इस कदम के बाद एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा कि न्यूयॉर्क टाइम्स की असल दिक्कत यह है कि उसका प्रोपेगैंडा दिलचस्प भी नहीं है।

मस्क ने न्यूयॉर्क टाइम्स के कंटेंट की तुलना डायरिया से की और कहा कि यह पढ़ने लायक भी नहीं है। 

बता दें ट्विटर का ‘ब्लू टिक’ किसी व्यक्ति या संगठन के खाते की प्रमाणिकता को सत्यापित करता है।

ट्विटर के मालिक मस्क ने ‘ब्लू टिक’ प्राप्त उपयोगकर्ताओं के लिए यह सेवा बरकरार रखने के लिए पेमेंट के वास्ते शनिवार की समय सीमा निर्धारित की थी। इसके तहत, सेवा के लिए भुगतान नहीं करने पर ‘ब्लू टिक’ हटा दिया जाएगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका में ऐसे समूहों को वेरीफाइड अकाउंट के लिए $1,000 का मासिक शुल्क देना होगा और प्रत्येक अतिरिक्त संबद्ध खाते के लिए $50 का भुगतान करना होगा ताकि ट्विटर ब्लू  सब्सक्रिप्शन सेवा के रोलआउट के बाद गोल्ड टिक बनाए रखा जा सके। 

उधर, न्यूयॉर्क टाइम्स ने भी कहा है कि वह वेरिफाई बिजनेस अकाउंट के लिए भुगतान नहीं करेगा और सिर्फ अपने पत्रकारों के लिए ही ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन लेगा, क्योंकि उनके काम के लिए जरूरी है।

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने गुरुवार को कहा था कि वह अपने संस्थागत खातों के सत्यापन के लिए ट्विटर को भुगतान नहीं करेगा। इससे पहले मस्क ने ट्वीट किया था कि न्यूयॉर्क टाइम्स का ‘ब्लू टिक’ हटा दिया जाएगा।

बास्केटबॉल स्टार लेब्रोन जेम्स सहित कई मीडिया समूहों और व्यक्ति घोषणा कर चुके हैं कि वे ट्विटर ब्लू टिक के लिए भुगतान नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap