राजस्‍थान में 5 घंटे में 10 जिलों में 3900 जगहों पर छापेमारी, 6000 पुलिसकर्मियों की टीम, 4300 बदमाश गिरफ्तार…

आदतन अपराधियों पर नकेल कसने के लिए रविवार को प्रदेश के उदयपुर और अजमेर रेंज में पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। दोनों रेंज के 10 जिलों में 6 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने एक साथ 3900 से ज्यादा जगहों पर अलसुबह छापेमारी की।

पुलिस ने 4300 से ज्यादा बदमाशों को गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट, आबकारी एक्ट, अवैध खनन, मादक पदार्थों की तस्करी सहित विभिन्न आपराधिक वारदात में कार्रवाई की गई।

यह कार्रवाई पुलिस मुख्यालय से डीजीपी उमेश मिश्रा और एडीजी (क्राइम) दिनेश एमएन के मॉनिटरिंग में उदयपुर और अजमेर रेंज के आईजी के सुपरविजन में हुई। इसमें 10 जिलों के पुलिस अधीक्षक पुलिस टीम के साथ अपराधियों के खिलाफ मैदान में उतरे।

आपको बता दें कि रविवार अलसुबह 4 बजे से बदमाशों के खिलाफ शुरू हुई पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक में उदयपुर रेंज के आईजी अजयपाल लांबा और अजमेर रेंज आईजी रूपिंदर सिंह के निर्देशन में 10 जिलों के एसपी खुद मैदान में उतरे।

इसके पहले पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच से मिले निर्देशों पर इलाके के आदतन अपराधियों व संगठित अपराध से जुड़े बदमाशों को चिन्हित किया गया। ये क्रिमिनल्‍स गंभीर अपराधों, हथियार तस्करी और मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े हैं।

उदयपुर रेंज के इन 5 जिलों में कार्रवाई

उदयपुर शहर
बांसवाड़ा
डूंगरपुर
राजसमंद
प्रतापगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap