क्या देश में आएगी कोरोना की चौथी लहर? चौतरफा फैल रहा संक्रमण, क्या कह रहे विशेषज्ञ…

देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस दस्तक देने लगा है।

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है, चार महीने बाद देश में शनिवार को कोविड-19 के 2,994 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 16,354 हो गई।

इस पर लोगों को कोरोना की चौथी लहर की आशंका सता रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण के नए मामलों के साथ भारत में कोविड-19 मामलों की संख्या 4।47 करोड़ हो गई है।

इस बीच 9 लोगों की मौत हुई है और इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,876 हो गई है।

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब में दो-दो मौतें हुईं हैं। गुजरात से एक और केरल में दो मौतें होने का जानकारी सामने आई है।

कोरोना के 16,354 सक्रिय मामले हैं, जो संक्रमण के कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार कोविड-19 से ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.77 प्रतिशत है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, डेली पॉजिविटी रेट 2.09 प्रतिशत और साप्ताहिक पॉजीटिविटी दर 2.03 प्रतिशत दर्ज की गई।

ओमिक्रॉन एक्सबीबी 1।16 वेरिएंट से फैल रहा संक्रमण
माना जा रहा है कि पिछले कुछ हफ्तों में कोविड के मामलों में 100 से कम मामलों के निचले आधार से 30 गुना तक बढ़ने की आशंका के बावजूद कुछ राहत मिली है।

कोविड डेटा विश्लेषक विजयानंद के मुताबिक ओमिक्रॉन एक्सबीबी 1.16 वेरिएंट देश भर में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के पीछे हो सकता है।

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 416 नए मामले सामने आए हैं, जबकि संक्रमण दर बढ़कर 14.37 प्रतिशत रही।

यह पिछले सात महीनों में एक दिन में सबसे अधिक मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण से मौत का एक मामला सामने आया और मरने वालों की संख्या बढ़कर 26,529 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap