गोवा कितना सेफ? पहले फैमिली से मारपीट की घटना, अब डच महिला से रिसॉर्ट में छेड़छाड़, विरोध करने पर घोंपा चाकू…

गोवा में एब बार फिर टूरिस्ट पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है।

इस बार डच महिला (29) को छेड़छाड़ का विरोध करने पर हमला किया गया, एक योगा रिट्रीट के लिए गोवा पहुंची थी।

वह जिस रिसाॅर्ट में ठहरी थी उसी के एक कर्मचारी पर आरोप है कि उसने महिला के साथ छेड़छाड़ की, जब महिला ने विरोध किया तो उसे छुरा घोंपकर घायल कर दिया।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक मदद के लिए महिला की चीख इतनी तेज थी कि पास में रहने वाले एक एफ एंड बी मैनेजर ने उसे संकट में सुना और उसकी सहायता के लिए दौड़ पड़ा।

उसे भी आरोपी ने चाकू मार दिया। गोवा पुलिस ने कहा कि यह घटना 28 मार्च की देर रात हुई।

पुलिस ने 27 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो उत्तराखंड का रहने वाला है और दो साल से रिसॉर्ट में बारटेंडर के रूप में काम कर रहा है।

घायल डच महिला अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी सर्जरी की गई है। उसने पुलिस कंप्लेंट में कहा, ‘मैं इस महीने की शुरुआत से यात्रा कर रही हूं।

राजस्थान और मुंबई का दौरा करने के बाद, मेरी योजना गोवा में चार दिवसीय योगा रिट्रीट में जाने से पहले एक रात के लिए रिसॉर्ट में रुकने की थी।

खाना खाने के बाद मैं अपने टेंट में सोने चली गई। तम्बू में बंद करने लायक द्वार नहीं था, सिर्फ एक कपड़े से ढंका हुआ था। रात करीब दो बजे अचानक लाइट चली गई।

मैं सुबह सोकर उठी तो देखा कि एक आदमी बिस्तर के चारों ओर मच्छरदानी हटा रहा था। उसके हाथ में डक्ट टेप था। उसने मुझे जबरदस्ती पकड़ने की कोशिश की।’

रिसाॅर्ट में महिला के टेंट में घुसा आरोपी, करने लगा जबरदस्ती
महिला ने पुलिस को आगे बताया, ‘जब उसने मेरा हाथ पकड़ने की कोशिश की तो मैं मदद के लिए चिल्लाई। ष्उसने मुझसे कहा कि चुप रहो वरना तुम्हें मार डालूंगा।

जब उसने अपनी उंगलियां मेरे मुंह में डालीं तो मैंने उसे जोर से काटा और बिस्तर पर धक्का देने की कोशिश की। मैंने संघर्ष किया, मदद के लिए चिल्लाती रही।

फिर मैंने एक और आदमी को टेंट में आते देखा। शुरू में, मैं डर गई थी कि वह आरोपी का सहयोगी होगा, लेकिन उसने मुझे बताया कि वह मेरी मदद करने के लिए आया है। फिर दोनों आदमियों के बीच लड़ाई शुरू हो गई।’

पीड़ित डच महिला ने पुलिस को बताया, ‘आरोपी टेंट से बाहर भाग और किचन से चाकू लेकर वापस आ गया। फिर उसने उस आदमी को चाकू मार दिया जो मेरी मदद करने आया था।

दूसरे व्यक्ति का खून बहने लगा और वह मदद के लिए बाहर दौड़ा, जबकि आरोपी ने मुझ पर चाकू से वार कर दिया। मैंने उस पर काबू पाने की कोशिश की और उससे चाकू छीनने में सफल रही।

फिर मैंने उसे जाने के लिए कहा। उसने अपना फोन उठाया और भाग गया।’ महिला की मदद करने के प्रयास में घायल व्यक्ति का नाम यूरिको नयन डाइस हैं, वह भी अस्पताल में भर्ती हैं।

डच महिला की पीठ और पेट में आईं हैं गंभीर चोटें, हुई सर्जरी
डच महिला ने अधिकारियों को बताया कि आरोपी द्वारा चाकू से हमले में उसकी पीठ के ऊपरी हिस्से और पेट के बाईं ओर कई चोटें आईं और खून बह रहा था।

वह मदद मांगने के लिए रिसॉर्ट के रिसेप्शन पर गई। उसने पुलिस को बताया, ‘यह अजीब है कि रिसॉर्ट के कर्मचारियों में से किसी ने भी मेरी चीख नहीं सुनी और कोई मदद के लिए नहीं आया। एक विदेशी नागरिक और कुछ स्थानीय लोगों ने फिर एक राहगीर को बुलाया और मुझे अस्पताल ले गए।’

पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ भरतीय दंड संहिता की धारा 307, 354, 452 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उत्तरी गोवा के एसपी निधिन वलसन ने एक बयान में कहा कि 28-29 मार्च की रात घटना की सूचना मिलने के बाद एक टीम का गठन किया गया और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया।

हमले के लिए इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया गया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही गोवा घूमने गई दिल्ली की एक फैमिली से वहां के एक रिसाॅर्ज में काम करने वाले एक कर्मी ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर मारपीट की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap