मिराज सिनेमा के बाद अब बीएसपी ने किया ने पेट्रोल पंप सील किया, समय पूरा होने के बाद भी संचालक नहीं करा रहा था लीज रिन्युवल, 7 करोड़ का बकाया…

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, भिलाई इस्पात संयंत्र, नगर सेवाएं विभाग ने बुधवार को सेक्टर 10 फारेस्ट एवेन्यू रोड स्थित आई ओ सी एल (Indian Oil Corporation Limited) के पेट्रोल पंप को सील कर दिया। कार्रवाई के दौरान कार्यपालक मजिस्ट्रेट क्षमा यदु और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

बीएसपी के अधिकारियों ने बताया कि मेसर्स IOCL को बीएसपी ने 33 वर्ष के लीज डीड पर 1980 में पेट्रोल पंप लगाने के लिए जगह अलॉट की थी। इस लीज की अवधि 2013 में खत्म हो गई।

बीएसपी ने लीज नवीनीकरण के लिए नोटिस भी जारी किया, लेकिन कंपनी द्वारा लीज नवीनीकरण नहीं कराया गया। इस पर बीएसपी ने 2014 में लीज टर्मिनेट करते हुए इस मामले को 2014 में संपदा न्यालयय में पीपी एक्ट के तहत रखा था।

बीएसपी की कार्रवाई के खिलाफ 2015 में IOCL ने हाईकोर्ट में स्टे के लिए अपील किया था, लेकिन वहां से उसे स्टे नहीं मिला।

इसके बाद 2017 में संपदा न्यायालय द्वारा M/s Indian Oil Corporation Limited Mumbai, Raipur तथा Regional Distributor, Chopra Auto Centre, Forest Avenue, Sector-10, bhilai के खिलाफ डिक्री पारित किया।

7 करोड़ से अधिक का बकाया है लीज रेंट
बीएसपी के मुताबिक IOCL का लीज रेंट लगभग सात करोड़ से अधिक का बकाया है। बीएसपी ने IOCL को बकाया जमा करने के लिए कई बार समय भी दिया, लेकिन उनके द्वारा कोई पहल नहीं की गई।

बीएसपी ने फिर से फरवरी 2023 को IOCL को बकाया राशि जमा करने की बात कही। इस बार भी राशि जमा न होने पर बीएसपी ने 10 मार्च तक का समय दिया और उसके बाद संपदा न्यायालय के आदेश पर पंप को सील करने की कार्रवाई की।

बड़ी संख्या में पुलिस बल रहा मौजूद
कार्रवाई के दौरान किसी भी प्रकार का कोई विवाद न हो इसके दखते हुए बीएसपी ने दुर्ग पुलिस से बल की मांग की थी। एसपी के निर्देश पर उन्हें बड़ी संख्या में पुलिस बल मुहैय्या कराया गया। इसके बाद बीएसपी के अधिकारियों ने ये कार्रवाई की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap