जल्द ही राहू के नक्षत्र में गोचर करेंगे शनि देव, कुछ राशियों को मिल सकता है लाभ…

प्रवीण नांगिया (ज्योतिषसलाहकार):

ग्रह और नक्षत्रों की चाल राशियों को अलग-अलग तरह से प्रभावित करती है।

नक्षत्रों में यदि किसी राशि का गोचर हो तो इसका नकारात्मक या सकारात्मक असर राशियों (Zodiac Signs) के जातकों पर भी पड़ता है।

होली के पश्चात शनि देव राहू के शतिप्रभा नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं। शनि देव (Shani Dev) को मान्यतानुसार न्याय का देवता कहा जाता है।

कहते हैं जो जातक किसी के साथ बुरा करते हैं उनके कर्मों का फल शनि देव उन्हें दे देते हैं। वहीं, जातकों के अच्छे कार्यों से प्रसन्न होकर शनि देव उनके साथ न्याय करते हैं। जल्द होने वाले शनि गोचर का राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा आप भी जान लीजिए। 

शनि गोचर का राशियों पर प्रभाव


शनि देव के होली के पश्चात राहू के शतिप्रभा नक्षत्र में गोचर करने से कुछ राशियों का भाग्योदय होने के आसार माने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इन राशियों की मनमांगी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं। बता दें कि बीते 6 मार्च के दिन शनि देव उदित हो चुके हैं। शनि उदय (Shani Uday) कुंभ राशि में हो चुका है। इसके पश्चात होली से तकरीबन एक सप्ताह बाद शनि देव का गोचर राहू के नक्षत्र में होगा। 


मिथुन राशि 

मिथुन राशि की बात करें तो शनि देव का राहू के नक्षत्र में गोचर इस राशि के जातकों के लिए खुशखबरी ला सकता है। इन लोगों को धन से जुड़े लाभ मिल सकते हैं और काम का बोझ कम होने के भी आसार हैं। 


मेष राशि 


शनि देव के गोचर का इस राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा। इस राशि वालों को निवेश से जुड़े शुभ लाभ मिल सकते हैं। इसके साथ ही इस राशि के लोगों को इंक्रीमेंट व अप्रेजल भी मिल सकता है। 

तुला राशि 


शनि का गोचर (Shani Gochar) तुला राशि वालों के लिए भी अच्छा साबित होगा। इस राशि के जातकों को अपने कार्यों का शुभ फल मिल सकता है और बिगड़े काम बन सकते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। वार्ता 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap