MP News : IPS मीट में बोले CM शिवराज – MP पुलिस पर हम सबको गर्व

Latest MP News : भोपाल. आईपीएस अफसरों की आज से भोपाल में मीट शुरू हुई। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश की पुलिस पर हम सबको गर्व है।

पुलिसिंग के मामले में प्रदेश की पुलिस का अलग नाम है और शान है। पुलिस के मित्रों ने कोविड के दौरान शानदार काम किया। जान हथेली पर रखकर और सिर पर कफन बांध कर आप सभी ने काम किया। उन्होंने कहा कि तनाव मुक्त होकर मीट का आनंद लें। वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आप सरकार का चेहरा और प्रतिबिम्ब हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सिंघम का अवतार लिया और सारे गैंग प्रदेश में खत्म कर दिए। इसमें आप सबका बहुत बड़ा योगदान है। आप सबकी मेहनत ने प्रदेश को शांति का टापू बनाया है। मीट में धमाल मचाने से पहले आईपीएस अफसरों ने 5 जी की चुनौती और अवसर को जाना और समझा।

मीट में आज की शाम छोटे तालाब के किनारे पर अफसर और उनके परिजन अपने पुलिसिया रौब से अलग हटकर अपने हुनर दिखाने वाले हैं। शाम को आईपीएस अफसरों के बीच कल्चरल प्रोग्राम के जरिए मुकाबला होगा। मुकाबले के लिए पांच टीमें उतरेंगी।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के मुकाबल के लिए मालवा क्षेत्र की टीम में इंदौर और उज्जैन पुलिस जोन में पदस्थ आईपीएस अफसर हिस्सा लेंगे। वहीं ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की टीम में इन दोनों जोन में पदस्थ अफसर हिस्सा लेंगे। महाकौशल क्षेत्र की टीम में जबलपुर, बालाघाट और शहडोल जोन के पुलिस अफसर शामिल हैं।

बुंदेलखंड क्षेत्र की टीम में रीवा और सागर पुलिस जोन के अफसर रहेंगे। इसी तरह भोपाल क्षेत्र की टीम में भोपाल,नर्मदापुरम और पुलिस मुख्यालय में पदस्थ अफसर अपनी कला यहां के मंच पर दिखाएंगे। इन पांचों टीमों के बीच में मुकाबला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap