भारत में सर्च होने वाले 100+ High CPC Keywords List 2023 देखे…

Google ads (Adsense) ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक है, इस तरीके का इस्तेमाल ज्यादातर ब्लॉगर करते हैं। लेकिन किसी भी नौसिखिया ब्लॉगर के लिए Best High CPC keywords खोजना एक सिरदर्द हो सकता है और वे नहीं जानते कि कहां से शुरू करें। इस पोस्ट में, मैंने भारत और अन्य संबंधित देशों में Adsense High CPC कीवर्ड साझा किए हैं जो मांग में हैं।

यह लेख 100+ High CPC Keywords List 2023 का संकलन है, जिसका उपयोग आप अपने वेबसाइट पर पोस्ट लिखने के लिए कर सकते हैं। ये Keyword की सूचियां आपको सही जगह खोजने और Google से अपनी इनकम करने में मदद करेंगी।

AdSense ब्लॉगर्स के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले मुद्रीकरण टूल में से एक है। जब आप अपनी साइट पर Google AdSense का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको ऐसी सामग्री प्रदान करनी होगी जो आपके आलावा जो लोग ब्लोगेर या अन्य वेबसाइट पर है उनसे बेहतर आप का कंटेंट हो। यदि आप CPC वाले Keywords का उपयोग करते हैं, तो अपनी वेबसइट को गूगल में रैंक करा कर इनकम जनरेट कर सकतें है।

High CPC Keywords क्या हैं?

PPC विज्ञापन को समझना एक कठिन विषय है। यहां तक कि जिन लोगों के पास पारंपरिक विज्ञापन का अनुभव है, वे भी खोजशब्दों पर बोली लगाने और प्रति क्लिक भुगतान करने के विचार को भ्रामक पाते हैं। किसी पीपीसी अभियान के लिए यह जानना आवश्यक है कि कौन से कीवर्ड उच्च सीपीसी (मूल्य-प्रति-क्लिक) प्रदान करते हैं। इन उच्च सीपीसी खोजशब्दों के मूल्य को समझने से आपको अपना अभियान अनुकूलित करने, अपनी लागत कम करने और अंततः आरओआई में सुधार करने में मदद मिलेगी।

High CPC keywords in 2023 आमतौर पर लंबे वाक्यांश होते हैं जो कम प्रतिस्पर्धी होते हैं। इन High CPC keywords को खोजने के लिए थोड़ा परीक्षण और त्रुटि की आवश्यकता होगी, साथ ही प्रतिस्पर्धियों पर शोध करने में कुछ समय व्यतीत होगा। आप 100+ High CPC Keywords की इस सूची का भी उपयोग कर सकते हैं।

CPC कीवर्ड वे कीवर्ड होते हैं जिनकी प्रति क्लिक उच्च लागत होती है। ये आम तौर पर सबसे अधिक प्रतिस्पर्धा वाले होते हैं क्योंकि उनकी उच्च मांग होती है और उच्च संख्या में क्लिक की दृश्यता होती है। CPC का निर्धारण इस बात से होता है कि कितने लोग अपने सर्च इंजन में उस कीवर्ड को खोज रहे हैं, और वे एक विज्ञापन के लिए कितना भुगतान करने को तैयार हैं।

High CPC keyword के कुछ उदाहरण “plumber” और “car insurance” हैं।

CPC क्या है?

मूल्य प्रति क्लिक, या CPC, वह राशि है जो आपको हर बार किसी के द्वारा आपके विज्ञापन पर क्लिक करने पर चुकानी होगी। High CPC keywords व्यवसायों को ऐसे दर्शकों को लक्षित करने की अनुमति देते हैं जो सक्रिय रूप से उनकी सेवाओं या उत्पादों की तलाश कर रहे हैं।

उदाहरण के लिए, यदि किसी प्लंबर के पास “प्लंबिंग” जैसा High CPC keywords है, तो वे हर बार किसी के द्वारा उनके विज्ञापन पर क्लिक करने पर अधिक पैसे ले सकते हैं।

आपको High CPC Keyword के बारे में जानने की आवश्यकता क्यों है?

एक High CPC वाला Keyword की उच्च रूपांतरण दर के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन High CPC Keyword में कुछ बातें समान हैं:

  • वे विशिष्ट हैं
  • वे खोजकर्ता की क्वेरी के लिए प्रासंगिक हैं
  • जो लोग उन पर क्लिक करते हैं वे खरीदने के लिए तैयार होते हैं
  • उनकी कम प्रतिस्पर्धा है
  • उनके पास उचित खोज मात्रा है
  • उनके लिए रैंक करना आसान है

AdSense सबसे लोकप्रिय विज्ञापन नेटवर्क है। यह बहुत ही आकर्षक भी है और इसका उपयोग आपके ब्लॉग या वेबसाइट को मुद्रीकृत करने के लिए किया जा सकता है। इस लेख में, हम आपके साथ 100+ AdSense high CPC keyword साझा करेंगे जिनका उपयोग आप अपनी वेबसाइटों या ब्लॉग से अधिक इनकम बना सकतें है।

Top high CPC keywords in India 2023

KeywordSearch VolumeCPC
Insurance100K – 1M$43
Lawyer100K – 1M$41
Mortgage100K – 1M$24
Attorney100K – 1M$18
Donate100K – 1M$16
Conference call10K – 100K$21
Degree100K – 1M$21
Credit100K – 1M$20
Electricity100K – 1M$13
SEO100K – 1M$11

Blog के लिए Top Highest Paid Keyword

  • बीमा $43 CPC
  • शिक्षा $37 CPC
  • विपणन और विज्ञापन $32 CPC
  • ऑनलाइन बैंकिंग $19 CPC
  • वित्त और निवेश $32 CPC
  • जीवन शैली $16 CPC
  • फोटोग्राफी और फिल्म निर्माण $11 CPC
  • सॉफ्टवेयर $21 CPC
  • वेब होस्टिंग $13 CPC
  • ऑटोमोटिव $19 CPC
  • रियल एस्टेट $12 CPC
  • चिकित्सा $18 CPC

high-cpc-keywords-list

Top 15 Adsense High CPC देशों की सूची

  1. संयुक्त राज्य अमेरिका
  2. यूनाइटेड किंगडम
  3. ऑस्ट्रेलिया
  4. स्वीडन
  5. कनाडा
  6. फिनलैंड
  7. डेनमार्क
  8. नीदरलैंड
  9. जर्मनी
  10. स्विट्ज़रलैंड
  11. न्यूज़ीलैंड
  12. इटली
  13. ब्राज़िल
  14. भारत
  15. सिंगापुर

High CPC Keyword कैसे खोजे?

High CPC Keywords ढूँढना एक कठिन कार्य है। Low-competition वाले कीवर्ड ढूंढना पहला कदम है।

Google ऐडवर्ड्स के अलावा अन्य Keywords को खोजने के लिए कई स्थान हैं, जैसे आपकी अपनी वेबसाइट, प्रतिस्पर्धियों की वेबसाइटें, और बहुत कुछ। कुछ अच्छे कीवर्ड मिलने के बाद आपको कुछ कीवर्ड रिसर्च करने की जरूरत है।

Keywords पर शोध करने का सबसे अच्छा तरीका Google ऐडवर्ड्स Keyword का उपयोग करना है और अपने Keyword की CPC का पता लगाना है। यह निर्धारित करेगा कि आप एक महीने में संभावित रूप से उस High CPC Keyword से कितना पैसा कमा सकते हैं।

Upcoming Cars In Feb 2023 : जानें टाटा, मारुति और हुंडई की कारों के बारे में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap