यूपी के जेल में बंद भू-माफिया संजय सिंगला के 5 करोड़ रुपये से बने अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चला बुलडोजर…

यूपी के बाराबंकी जनपद में भू माफिया संजय सिंह सिंगला की दिक्कतें लगातार बढ़ती जा रही हैं।

शनिवार को जिला प्रशासन ने कोर्ट के आदेश पर भूमाफिया संजय सिंह सिंगला के कमर्शियल कॉम्प्लेक्स को गिराया दिया गया है।

भुहेरा गांव में अवैध रूप से बिना नक्शा पास करवाए यह कॉम्पलेक्स बनाया गया था, इसमें 22 से ज्यादा दुकानें थीं, जिनकी कीमत लगभग पांच करोड़ रुपये बताई जा रही है।

बता दें कि इस समय संजय सिंह सिंगला जेल में बंद हैं। उस पर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाई हो चुकी है। जिला प्रशासन ने संजय सिंह सिंगला को राज्य स्तरीय भूमाफिया घोषित किया है।

जिला प्रशासन ने संजय सिंगला की अवैध संपत्ति पर पूर्व में ध्वस्तीकरण और कुर्की की थी।

जानकारी के अनुसार, बाराबंकी में नवाबगंज तहसील क्षेत्र के भुहेरा गांव में संजय सिंगला रेजीडेंसी में अवैध रूप से निर्मित पांच करोड़ के कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स का न्यायालय के आदेश पर बुलडोजर चला। इस समय भू माफिया संजय सिंह सिंगला गैंगस्टर केस समेत कई मुकदमों के चलते जेल में बंद है।

सिंगला द्वारा लोगों से धोखाधड़ी करके जमीनों की प्लॉटिंग कर बेचा गया था, जिसके बाद लोगों को कब्जा नहीं दिया था। भूमाफिया संजय सिंगला की तमाम अवैध सम्पत्तियों को पहले ही ध्वस्त और कुर्क की जा चुकी हैं। बाकी अवैध संपत्तियों पर जिला प्रशासन आगे कार्रवाई की तैयारी में है।

बाराबंकी जिला अधिकारी अविनाश कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि यहां संजय सिंह सिंगला नाम का एक बहुत बड़ा भू माफिया था, जिसने प्लॉटिंग करके प्रॉपर्टी बेची, लेकिन लोगों को कब्जा नहीं दिया।

जिसके तहत अपूर्व अधिकारी ने भू माफिया का मुकदमा दर्ज कराया था।अब बहुत सी प्रॉपर्टी की कुर्की की जा रही है। कुछ प्रॉपर्टी सरकारी जमीन पर भी बिना नक्शा पास कराए बनाई गई थी।

आज ऐसी ही एक बड़ी प्रॉपर्टी पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाई की गई है। यह शॉपिंग कंपलेक्स था, जो बिना नक्शा पास कराए बनाया गया था। इसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap