छत्तीसगढ़; धमतरी: जीवन की प्रत्येक चुनौतियों का सामना करना सिखाता है क्रिकेट: आनंद पवार…

सैयद जावेद हुसैन (सह संपादक- छत्तीसगढ़):

धमतरी- सात दिवसीय भव्य टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम जुनवानी में किया गया, जिसके आज समापन दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आनंद पवार शामिल हुए, कार्यक्रम की अध्यक्षता विक्रांत पवार ने की, विशिष्ट अतिथि गुरुगोपाल गिरी गोस्वामी रहे।

पवार ने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्तमान समय मे क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है क्रिकेट का खेल आज विश्व के बहुत देशों में खेल जाता है क्रिकेट ऐसा खेल है जो खिलाड़ी को शारारिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाता है ऐसे आयोजनों से ही छोटे शहर या ग्रामीण परिवेश के खिलाड़ियो को एक सुंदर मंच मिलता है, जिससे उनको अपना प्रतिभा निखारने का अवसर मिलता है, इसके माध्यम से वो अपने अंचल, राज्य, और देश का नाम रौशन करते है।

आगे उन्होंने कहा कि क्रिकेट हमे जीवन जीने का कला भी सिखाता है कि “कैसे हमे जीवन की हर कठिनाइयों और उतार चढ़ाव भरी चुनौतीयों का सामना करके विजयी हासिल करना है” चाहे वह बल्ले से आक्रमण कर विरोधी के छक्के छुड़ाने की बात हो, चाहे बॉलिंग करके समस्या रूपी विकेट उखाड़ने की बात हो या परिवार-समाज के प्रति दायित्वों का निर्वाह करते क्षेत्ररक्षण कर सबको सुरक्षित रखने की बात हो।

क्रिकेट के इस महाकुंभ में 32 टीमो ने हिस्सा लिया, इस आयोजन में बेहतर खेल दिखाते हुये प्रथम स्थान पर सिहाद, द्वितीय तेलिनसत्ती, तृतीय पिपरछेड़ी की टीम रही। 

आयोजन को सफल बनाने आयोजक टीम के कप्तान प्रतीक बनपेला, ओमप्रकाश साहू, संयोजक आशिष बनपेला, सचिव नवल साहु, टोमन, मोंटू गौतम, भूपेंद्र, दीपक, चेमन, वासुदेव की विशेष भूमिका रही।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ज्ञानीराम साहू, कुलेश्वर साहू, नेकराम साहू, राजेंद्र कुमार, सोनसाय साहू, महेंद्र कुमार साहू, राजेश यादव, राजाराम साहू, बलराम साहू, धनसाय साहू, चंद्रमणि साहू समेत ग्रामीण व खिलाड़ी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap