छत्तीसगढ़; धमतरी: आनंद पवार की अगुवाई में कांग्रेसी पहुंचे कलेक्टोरेट, पुतलादहन के मामले में जिम्मेदार अधिकारियों पर की कार्यवाही की मांग…

सैयद जावेद हुसैन, सह संपादक (छत्तीसगढ़):

धमतरी- भाजयुमो के द्वारा मुख्यमंत्री समेत 13 कैबिनेट मंत्रियों के पुतला दहन के मामले में बुधवार को कांग्रेसियों ने कोतवाली का घेराव कर भाजयुमो जिलाध्यक्ष समेत अन्य पर कार्यवाही की मांग की थी, जिस पर कोतवाली में भाजयुमो जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी समेत अन्य के खिलाफ धारा 285, 504 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

वहीं गुरुवार को युवा नेता आनंद पवार अपने समर्थकों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे जहां वे जिला प्रशासन से जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की मांग की है।

आनंद पवार ने बताया कि पुतला दहन के लिए निर्धारित जगह से इतर भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा नेशनल हाईवे में उपद्रव मचाते हुए पुतला दहन करने 2 जेरिकेन में भाजयुमो जिलाध्यक्ष द्वारा मौके पर पेट्रोल लाया गया फिर मुख्यमंत्री समेत अन्य मंत्रियों का पुतला दहन किया गया।

इस दौरान कलेक्टोरेट परिसर में लगभग 2 घंटे तक वे धरने पर बैठे रहे आनंद पवार की संयुक्त कलेक्टर ऋषिकेश तिवारी व डीएसपी सारिका वैध से तीखी बहस भी होती रही।

प्रतिबंधित क्षेत्र में पुतला दहन होते पुलिस व जिम्मेदार अधिकारी देखते रहे और उन्हें रोकने की जहमत तक नही उठाई।


उन तमाम जिम्मेदार अधिकारियों व थाना प्रभारी को बर्खास्त करने की मांग युवा नेता पवार ने एसपी व कलेक्टर से की है।

आगे उन्होंने कहा कि यदि उक्त अधिकारियों पर कार्यवाही नही की जाती तो वे प्रतिदिन कभी भी शहर की सड़कों में जनहित के मुद्दों को लेकर चक्काजाम, घेराव व विपक्षी नेताओं के नगर आगमन पर विरोध प्रदर्शन करेंगे, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

इसके बाद संयुक्त कलेक्टर व डीएसपी ने आवेदन में लिखित में कहा कि वे उच्चाधिकारियों के संज्ञान में फोन के माध्यम से मामले को पहुंचा दिया है, जिस पर उन्होंने आगे कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap