छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में अतिक्रमण हटाने का विरोध कांग्रेस विधायक ने भी किया, फिर भी आयुक्त ने चलवाया था बुलडोजर…

छत्तीसगढ़ के दुर्ग नगर निगम प्रशासन ने विधायक अरुण वोरा समर्थक सहित चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

इन लोगों ने निगम आयुक्त व प्रशिक्षु आईएएस लक्ष्मण तिवारी की अतिक्रमण के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का विरोध किया था।

इन लोगों ने निगम कमिश्नर सहित कर्मचारियों और अधिकारियों से काफी विवाद भी किया था।

अतिक्रमण पर कार्रवाई को रोकने को लेकर विधायक वोरा की भी कमिश्नर से बहस हुई थी, लेकिन उन्होंने किसी की एक नहीं सुनी और कार्रवाई को जारी रखा था।

दुर्ग निगम प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक अतिक्रमण को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान शांति भांग करने वाले चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। यह कार्रवाई आयुक्त प्रशिक्षु आईएएस लक्ष्मण तिवारी निर्देश पर की गई है।

आयुक्त लक्ष्मण तिवारी ने बताया कि नगर निगम द्वारा पिछले कुछ दिनों अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। कुछ दिन पहले निगम आयुक्त पूरी टीम के साथ गांधी चौक पहुंचे थे।

उन्होंने वहां अतिक्रमण को तोड़ने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान दुर्ग विधायक वोरा के समर्थक और कांग्रेस नेता प्रमोद पांडेय आदर्श नगर, जैन बुटीक के संचालक पोटिया रोड निवासी सुनील गोधा, ज्ञानचंद गोधा और मारोटी बर्तन दुकान के संचालक मनीष मारोटी वहां पहुंच गए और हल्ला करने लगे।

उनका शोर शराबा सुनकर बड़ी संख्या में व्यापारी इकट्ठा हो गए थे। उनके द्वारा कार्रवाई में बाधा पहुंचाते हुए निगम आयुक्त और कर्मचारियों से बहस की गई।

इस पर आयुक्त के निर्देश पर निगम प्रशासन द्वारा पुलिस को पत्र लिखकर निगम की कार्रवाई के दौरान शांति भंग का मामला दर्ज कर कार्रवाई के लिए कहा गया था।

इस झगड़े के बाद दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने भी कार्रवाई को रोकने के लिए आयुक्त पर दबाव बनाया था। आयुक्त ने विधायक को दो टूक शब्दों में हस्तक्षेप न करने की बात कही थी।

इस पर दोनों के बीच काफी बहस हुई। जब आयुक्त ने विधायक की बात पर कोई ध्यान नहीं दिया और कार्रवाई जारी रखी तो विधायक वहां से नाराज होकर चले गए थे।

यह बात कई दिनों तक पूरे जिले में चर्चा का विषय रही कि विधायक वोरा शहर की व्यवस्था के खिलाफ हैं। उन्होंने अतिक्रमण पर कार्रवाई को रोकने का दबाव बनाया, लेकिन अधिकारी ने उनकी एक नहीं सुनी।

विधायक ने कहा वो व्यवस्था के खिलाफ नहीं
दुर्ग विधायक अरुण वोरा का कहना है कि वो कहीं से व्यवस्था के खिलाफ नहीं है। यदि कहीं पर अतिक्रमण हुआ और वहां कार्रवाई करना है तो पहले व्यापारी या संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी की जानी चाहिए।

कार्रवाई से पहले क्षेत्र के विधायक और जनता को अपने पक्ष में लेना चाहिए, तब कार्रवाई करनी चाहिए।

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी
प्रशिक्षु आईएएस लक्ष्मी तिवारी पिछले एक सप्ताह से लगातार अतिक्रमण पर कार्रवाई कर रहे हैं। यह पहले ऐसे आयुक्त हैं जो खुद मौके पर खड़े होकर अतिक्रमण को हटवा रहे हैं।

इस दौरान दुर्ग के बड़े बड़े पहुंच वालों तक की नहीं चल रही है। नालियों के ऊपर स्लैब, सीमा से अधिक निर्माण सभी को तोड़ा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap