सपा मीडिया सेल के ट्विटर हैंडल से RSS को लेकर किए आपत्तिजनक कमेंट, मुकदमा दर्ज…

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मीडिया सेल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) की शाखाओं के प्रति अभद्र टिप्पणी करने के मामले में गुरुवार को लखनऊ के विभूति खंड थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह मामला संघ के स्वयंसेवक एवं वकील प्रमोद कुमार पांडे की शिकायत पर दर्ज किया गया।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि सपा मीडिया सेल के खाते से किए गए एक ट्वीट में संघ की शाखाओं के बारे में अभद्र टिप्पणी की गई है।

पांडे ने शिकायत में यह भी कहा कि संघ की शाखाओं में ‘‘बच्चों के साथ व्यवहार को लेकर” कई घोर आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं, जिनसे उसे मानसिक आघात पहुंचा है।

पांडे ने कहा कि संघ से करोड़ों स्वयंसेवक जुड़े हैं और इस ट्वीट के जरिए सामाजिक और सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की साजिश की गई है।

इससे पहले भी इसी खाते से आपत्तिजनक ट्वीट किए जाते रहे हैं। लिहाजा इस ट्विटर खाते को बंद करवाने की कार्रवाई की जाए।

पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 505 (दो) और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, सपा मीडिया सेल ने 20 नवंबर को एक ट्वीट में आरोप लगाया था कि मठ के लोग अवैध खनन में शामिल हैं। हालांकि, ट्वीट में किसी मठ का नाम नहीं था।

मामले की जानकारी देते हुए एसीपी हजरतगंज अरविंद कुमार वर्मा ने न्यूज एजेंसी को बताया कि प्रथम दृष्टया अनिल यादव ने सपा मीडिया सेल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट पोस्ट किए।

यूट्यूब चैनल चलाने वाले अनिल यादव को बीते 25 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap