नीट यूजी काउंसलिंग 2022 (NEET UG) राउंड 2 रजिस्ट्रेशन की आज है अंतिम तारीख, प्रक्रिया जानें…

नीट यूजी काउंसलिंग 2022 रजिस्ट्रेशन और शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख आज है।

मेडिकल काउंसलिंग कमिटी (MCC) नीट यूजी काउंसलिंग 2022 के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन और शुल्क भुगतान की प्रक्रिया को सोमवार, 7 नवंबर 2022 को बंद कर देगा।

ऐसे में जिन छात्रों ने अब तक नीट यूजी काउंसलिंग (NEET UG counseling 2022) के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं।

अब तक नहीं कराया है, वे ध्यान दें, आज दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन और शुल्क भुगतान की अंतिम तारीख है।

जिन छात्रों ने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर ली है, वे 8 नवंबर रात  11:55 बजे तक चॉइस और लॉक प्रेफरेंस भर सकते हैं। 

मेडिकल और डेंटल संस्थानों द्वारा इंटर्नल कैंडिडेट्स की सत्यापन प्रक्रिया 7 नवंबर से 8 नवंबर, 2022 के बीच आयोजित की जाएगी।

एमसीसी (MCC)  9 से 10 नवंबर, 2022 तक पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए सीट आवंटन प्रक्रिया आयोजित करेगा। नीट यूजी 2022 राउंड 2 सीट आवंटन रिजल्ट 11 नवंबर को घोषित किया जाएगा।

नीट यूजी (NEET UG )आवंटन में शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवारों को 12 से 18 नवंबर, 2022 तक आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करना होगा।

एमसीसी ने अपने बयान में कहा, “च्वाइस लॉकिंग अवधि के दौरान, आपके सबमिट किए गए विकल्पों का प्रिंट प्राप्त करने के लिए विकल्पों को लॉक करना आवश्यक है।

यदि कोई उम्मीदवार अपने द्वारा सबमिट किए गए विकल्प को लॉक नहीं करता है, तो यह शेड्यूल के अनुसार स्वचालित रूप से लॉक हो जाएगा।” 

छात्र वरीयता क्रम में पाठ्यक्रम और कॉलेज की पसंद को भरें। कारण कि एक बार चॉइस लॉक हो जाने के बाद, कैंडिडेट्स इसमें कोई बदलाव नहीं कर पाएंगे।

एमसीसी नीट मेरिट रैंक और छात्रों द्वारा भरे गए विकल्पों के आधार पर नीट यूजी 2022 राउंड 2 सीट आवंटन की घोषणा करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap