दुर्ग कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने सुपेला अस्पताल का नरीक्षण के दौरान मरीज से की बात, वार्ड ब्वाय को नोटिस देने के दिए निर्देश…

दुर्ग कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला का औचक निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों से बात की।

इलाज, दवा और व्यवस्था को लेकर भी सवाल पूछे, एक मरीज ने बताया कि बिजली जाने पर वार्ड ब्वाय ने देर से जनरेटर चलाया, जिससे परेशानी हुई।

इस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई और अस्पताल प्रभारी डॉ. पीयम सिंह को कहा कि ड्यूटी पर तैनात वार्ड ब्वाय को नोटिस जारी करें।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अस्पताल प्रभारी डॉ. पीयम सिंह से कहा कि अस्पताल में बुनियादी सुविधाओं के लिए किसी भी प्रकार की दिक्कत मरीजों को नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर ने मरीजों से इलाज व व्यवस्था को लेकर भी पूछा। इस पर मरीजों ने बताया कि डाक्टर समय पर आते हैं और अच्छा इलाज करते हैं।

नर्सिंग स्टाफ का व्यवहार और केयर भी बहुत अच्छा है। परसों रात को कुछ देर के लिए बिजली चली गई थी।

वार्डब्वाय को जनरेटर चलाने कहा गया लेकिन उसने नहीं सुना। इस पर कलेक्टर ने कहा कि मरीजों के परिजनों के फीडबैक पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए और इसमें कोई कोताही नहीं होना चाहिए।

कलेक्टर ने बुधवार को ओपीडी का निरीक्षण किया। इसके बाद ब्लड स्टोरेज यूनिट को भी जाकर देखा।

डा. पीयम ने बताया कि अस्पताल में ब्लड स्टोरेज यूनिट और सोनोग्राफी की सुविधा शुरू हो जाने से मरीजों को काफी राहत मिली है।

इसके चलते अब अस्पताल में नार्मल डिलीवरी के साथ ही सिजेरियन डिलीवरी भी हो रही हैं।

इस दौरान कलेक्टर ने नाबार्ड का 10 बिस्तर अस्पताल भी देखा। यह अस्पताल सुपेला अस्पताल परिसर में ही बन रहा है।

कलेक्टर ने डीएमएफ मद से तैयार हो रहे 20 बेड के आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण भी किया।

कलेक्टर ने कहा कि जिला अस्पताल के बाद सुपेला अस्पताल में सबसे ज्यादा ओपीडी रहती है। इसके अनुरूप यहां हर संभव सुविधाएं सुनिश्चित करेंगे। जिस भी संसाधन की कमी है उसे बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap