गूगल मैप्स की मदद से खोज सकतें है EV Charging Stations

Find EV Charging Station App In India: नई दिल्ली. अब ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की ओर बढ़ रही हैं, गूगल ऐसे वाहनों के साथ ईवी ड्राइवरों के लिए नए मैप्स फीचर्स पेश कर रहा है जिनमें गूगल बिल्ट-इन है। ऐसी किसी भी यात्रा पर जिसमें ईवी चार्जिग स्टॉप की आवश्यकता होगी, मैप्स वर्तमान ट्रैफिक, चार्ज लेवल और अपेक्षित ऊर्जा खपत जैसे कारकों के आधार पर सर्वश्रेष्ठ स्टॉप का सुझाव देगा।

कंपनी ने कहा, “यदि आप उस विशेष स्टेशन पर नहीं जाना चाहते हैं, तो आप इसे आसानी से दूसरे स्टेशन से स्वैप कर सकते हैं।” ‘बहुत तेज’ चार्जिग फिल्टर आपको उन स्टेशनों को आसानी से खोजने में मदद करेगा जिनमें 150 किलोवाट या उससे अधिक के चार्जर हैं।

गूगल ने कहा कि कई कारों के लिए, यह आपको 40 मिनट से भी कम समय में चार्ज करने और सड़क पर वापस आने के लिए पर्याप्त शक्ति दे सकता है। कंपनी ने बताया, “हम आपको खोज परिणामों में भी दिखाएंगे, जब सुपरमार्केट जैसी जगहों पर ऑन-साइट चाजिर्ंग स्टेशन होंगे।” गूगल ने मैप्स को अधिक इमर्सिव व्यू और लाइव व्यू के साथ अपडेट किया।

एआई और कंप्यूटरष्टि में प्रगति का उपयोग करते हुए, इमर्सिव व्यू दुनिया के एक समृद्ध, डिजिटल मॉडल बनाने के लिए अरबों स्ट्रीट व्यू और एरियल इमेजिस को फ्यूज करता है। कंपनी ने कहा, “और यह मौसम, यातायात और किसी स्थान की व्यस्तता जैसी उपयोगी जानकारी की लेयर ऊपर करता है।” लंदन, लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और टोक्यो में आज से इमर्सिव व्यू शुरू हो गया है।

आने वाले महीनों में, यह एम्स्टर्डम, डबलिन, फ्लोरेंस और वेनिस सहित और भी शहरों में लॉन्च होगा। गूगल ने हाल ही में लंदन, लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, पेरिस, सैन फ्रांसिस्को और टोक्यो में लाइव व्यू के साथ खोज शुरू की है। “आने वाले महीनों में, हम इस फीचर को बार्सिलोना, डबलिन और मैड्रिड में विस्तारित करना शुरू कर देंगे।”

Charging Stations ऐप्स की लिस्ट

Apps and Website to find EV Charging Station in India

बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन इसके के साथ बढ़ते चार्जिंग ऐप को खोजना मुश्किल नहीं है इनको आसपास ऐप आदि के जरिए खोज सकते हैं।

EV Plugs App

find EV Charging Station की सीरीज में ये पहला ऐप है | EV plugs ईवी चार्जिंग स्टेशन खोजें 1000 से अधिक लिस्टिंग के साथ भारत का पहला ईवी चार्जिंग स्टेशन एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म होने का दावा किया गया है। टाटा पावर ईवी प्लान ईईएसएल स्टैटिक, मैजेंटा, एथर आदि से चार्जिंग स्टेशन खोजने के लिए शानदार सुविधाजनक मोबाइल ऐप है।गूगल मैप्स के जरिए दिशा निर्देश दिखाई देंगे ऐप डाउनलोड हो जाने के बाद चार्जिंग स्टेशनों को खोजने के लिए चुन सकते हैं इसमें दूरी के आधार पर व प्लग के आधार पर छांटने के लिए फिल्टर भी मौजूद है।

Google Maps

google maps सबके चहते ऐप में से एक ऐप है जो सबका पसंदीदा ऐप जो आईफोन में एंड्रॉयड के लिए अच्छे जीपीएस नेविगेशन ऐप में से एक है | अब इसमें एक और सुविधा जोड़ दी गई है जो है अपने आसपास ईवी स्टेशन का पता लगाना आपको इसमें “इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन” या फिर “ईवी चार्जिंग स्टेशन” खोज सकते हैं और फिर गूगल मैप्स आपको आसपास के चार्जिंग स्टेशन दिखाइएगा | भारत में यह चार्जिंग स्टेशन खोजने का सबसे बेहतरीन तरीका है।

Static App to find EV Charging Station

यह भी एक चार्जिंग स्टेशन ऐप है जिसके पास 150 से अधिक चार्जिंग स्टेशनों का नेटवर्क है जो आपको स्लॉट बुक करने पर भुगतान करने की सुविधा देता है यह आप को चार्जिंग स्टेशनों को वास्तविक समय वह वास्तविक दूरी वर्तमान स्थान से, मूल्य, प्रति किलो वाट, दिशाओं के साथ संचालन के घंटे भी दिखाता है।

Tata Power EZ Charge App to find EV Charging Station

भारत में टाटा ईवी चार्जिंग नेटवर्क उपलब्ध है उसके ऐप को आप इंस्टॉल कर सकते हैं इसमें सभी सुविधाएं हैं जैसे दूरी, संचालन के घंटे, वास्तविक समय की स्थिति आदि टाटा के चार्जिंग नेटवर्क के जरिए अपने चार्जिंग सत्र का भुगतान आप इस ऐप से आसानी से कर सकते हैं।

Google Maps supports EV charging stations worldwide, including:

  • Tesla
  • Chargepoint
  • SemaConnect
  • EVgo
  • Blink
  • Chargemaster
  • Pod Point
  • Chargefox

Google मैप्स में EV चार्जिंग स्टेशनों की लिस्टिंग सबसे पहले iOS और Android पर शुरू हो रही है। उन्हें आने वाले सप्ताहों में मानचित्र के डेस्कटॉप संस्करण में प्रस्तुत कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap