Kanker Accident News : स्कूल के बच्चों से भरे ऑटो को ट्रक ने मारी टक्कर, 7 बच्चों की मौके पर मौत

Kanker Accident News: कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानूप्रतापपुर में गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में 7 बच्चों की मौत हो गई है। जबकि 2 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दरअसल, स्कूल से छुट्टी के बाद बच्चे ऑटो में सवार होकर स्कूल से घर जा रहे थे। इस दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि 5 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो बच्चों की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हो गई। अभी 2 बच्चों को इलाज अस्पताल में चल रहा है। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, स्कूल की छुट्टी होने के बाद 12 बच्चे एक ऑटो में सवार होकर अपने घर लौट रहे थे। इस दौरान आयुष केंद्र, चिल्हटी चौक पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद ऑटो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में मौके पर ही चार बच्चों तुरुगहन निवासी रुद्रदेव (7) व रुद्राक्षी (6), बनौली निवासी इंसान मंडावी (4) और आसरा निवासी मानव साहू (6) की मौत हो गई। जबकि ऑटो चालक सहित सात बच्चे घायल हो गए।

हादसा भानूप्रतापपुर कांकेर के कोरर के पास हुआ। जानकरी के अनुसार स्कूल के छुट्टी होने के बाद 9 बच्चे ऑटो में सवार होकर घर जा रहे थे। तभी आयुष केंद्र कोरर के पास तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की ऑटो के परखच्चे उड़ गए। घटना में ऑटो ड्राइवर भी गंभीर है। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

आम के पेड़ को उखाड़ 50 मीटर घसीट ले गया ट्रक

बताया जा रहा है कि ट्रक की रफ्तार काफी तेज थी। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो सड़क किनारे लगे आम के पेड़ तक को उखाड़कर साथ करीब 50 मीटर तक घसीट ले गया। इसके बाद सड़क किसाने नीचे उतरकर रुक गया। लोगों ने ट्रक चालक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। बच्चों की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर उन्हें परिजनों को सौंपा जाएगा।

सीएम ने जताया दुख

हादसे पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- कांकेर जिला के कोरर चिलहटी चौक पर ऑटो और ट्रक की टक्कर से दुर्घटना में 5 स्कूली बच्चों की आकस्मिक मौत का समाचार बेहद दुखद है। 4 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं, स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर मुमकिन मदद दी जा रही है। ईश्वर परिवारजनों को हिम्मत दे। प्रशासन को हर संभव मदद के निर्देश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap