केन विलियम्सन ने सेमीफाइनल की टिकट काटने के बाद टीम की थपथपाई पीठ…बांधे तारीफों के पुल…

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम के रूप में न्यूजीलैंड सामने आई है।

कीवी टीम ने शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ (New Zealand vs Ireland) 35 रनों से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल का टिकट काट लिया है।

इस मैच में केन विलियम्सन (Kane Williamson) ने मैच जिताऊ पारी खेली और मैच के हीरो साबित हुए।

सेमीफाइनल में प्रवेश करने के बाद कप्तान ने अपनी टीम की जमकर तारीफ की है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को बेहतर शुरुआत दी। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए विलियम्सन ने 35 गेंदो में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 61 रनों की मैच विनिंग पारी खेली।

कप्तान की इस पारी की बदौलत टीम ने आयरलैंड के सामने 186 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इस अहम मुकाबले में जीत के बाद केन विलियम्सन ने अपनी टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजी पक्ष की जमकर तारीफ की है।

शीर्ष क्रम बल्लेबाजों की बदौलत मिली गति- केन विलियम्सन

मैच के बाद कप्तान ने कहा, ‘गेंद पिच पर थोड़ी रुक रही थी। मुझे लगता है कि शीर्ष पर मौजूद बल्लेबाजों ने टीम को शुरुआत देने और गति बनाने में मदद की। वहीं, स्पिन गेंदबाजों ने हमें जीत दिलाने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। मैं बस कुछ साझेदारियां बनाने और योगदान योगदान देने की कोशिश कर रहा था। वास्तव में यह एक टीम प्रयास था।’

उन्होंने आगे कहा, ‘आयरलैंड ने बेहतरीन क्रिकेट खेला। उन्होंने इस गेम को चुनौतीपूर्ण क्रिकेट खेला और हमें अच्छी तरह से अडेप्ट करना पड़ा। हमें अपना पहला विकेट हासिल करने के लिए 8 ओवरों तक इंतजार करना पड़ा। हमें अपनी लाइन को सही रखना था और थोड़ी धीमी गति से गेंदबाजी करनी थी। मैं जानता हूं गेंदबाजों ने अच्छा काम किया।’

जोश लिटिल ने लगाई हैट्रिक

आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने इस मुकाबले में शानदार हैट्रिक लगाई और वर्ल्ड कप में यह कारनामा करने वाले छठे गेंदबाज बन गए हैं।

उन्होंने पहले कप्तान केन विलियम्सन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उसके बाद जेम्स नीशम और मिचेल सैंटनर को भी पहली ही गेंद पर चलता किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap