खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की शपथ आज, एयरलिफ्ट कर सेना का विमान लाएगा असम से दिल्ली…

असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह शुक्रवार को सांसद के तौर पर शपथ लेंगे।

इसके लिए खास इंतजाम भी किए गए हैं। खबर है कि सिंह को खास ‘सैन्य विमान’ के जरिए दिल्ली लाया जाएगा। इसके अलावा इस दौरान उनके साथ पुलिस के कई शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

सिंह ने पंजाब के खडूर साहिब सीट से लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल की थी।

अमृतपाल के वकील राजदेव सिंह खालसा ने बताया है कि उन्हें एयरलिफ्ट कर ‘सेना के विमान’ से दिल्ली लाया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया है कि एसएसपी (ग्रामीण) अमृतसर की निगरानी में पंजाब पुलिस की एक टीम भी अमृतपाल के साथ रहेगी। उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए 5 जुलाई से 4 दिनों की पैरोल दी गई है।

सिंह को असम से दिल्ली लाया जाएगा और फिर वापस ले जाया जाएगा। पैरोल अवधि के दौरान वे न तो किसी मुद्दे पर मीडिया से बात कर सकते हैं, न ही मीडिया को संबोधित कर सकते हैं और न ही कोई बयान दे सकते हैं।

अदालती आदेशों के मुताबिक, उनके परिवार के सदस्य भी मीडिया में किसी भी तरह का बयान नहीं दे सकते। 

असम के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय टीम गुरुवार को सिंह को संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए दिल्ली ले जाने के लिए डिब्रूगढ़ पहुंची।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस दल दोपहर में डिब्रूगढ़ पहुंचा। खालसा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से फोन पर कहा था, ”मैं बुधवार को दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलने उनके आवास पर गया। उन्होंने कहा कि शपथ पांच जुलाई को दिलाई जाएगी।’

टेरर फंडिंग के आरोपी रशीद भी लेंगे शपथ
जम्मू-कश्मीर के बारामूला से सांसद चुने गए शेख अब्दुल रशीद आतंकवाद के वित्तपोषण के एक मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

उन्हें इंजीनियर रशीद के नाम से भी जाना जाता है। वह भी शुक्रवार को सांसद के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ लेने के लिए रशीद को दो घंटे की हिरासत पैरोल दी गई है, जिसमें तिहाड़ से संसद तक का यात्रा समय शामिल नहीं है।

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुने गए रशीद ने हालिया लोकसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को हराकर बारामूला सीट पर जीत दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× Whatsaap